Sanjha Morcha

सेना के जवान से बदसलूकी पर कैप्टन की सख्ती, जांच के बाद एएसआई सस्पेंड::CAPT A SOLDIERS FRIEND

download
कैप्टन अमरिंदर सिंह 14 अगस्त की शाम को गुरदासपुर के तिबड़ी कैंट में थे। यहां एक सेना के जवान ने अपने झगड़े के मामले को लेकर सीएम से एएसआई की शिकायत की थी।

जेएनएन, संगरूर। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर गुरदासपुर के तिबड़ी कैंट में आर्मी जवान की शिकायत पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सख्त रवैया अपनाया है। मामले में जांच के 24 घंटे के भीतर ही थाना धूरी के एएसआई को सस्पेंड कर दिया गया है। इतना ही नहीं, कैप्टन ने इस कार्रवाई की सूचना आर्मी के एक अधिकारी को खुद एसएमएस करके दी। साथ ही ये भी कहा कि एएसआई को सस्पेंड कर एसएचओ बदल दिया गया है। आर्मी जवान नए एसएचओ से मिल सकता है, जो खुद एक्स आर्मी पर्सन है।

जानकारी के अनुसार कैप्टन अमरिंदर सिंह 14 अगस्त की शाम को गुरदासपुर के तिबड़ी कैंट में थे। उन्होंने 3 सिख रेजीमेंट के अफसरों और जवानों के साथ मुलाकात की। इसी दौरान आर्मी जवान गुरप्रीत सिंह ने मुख्यमंत्री को बताया कि वह धूरी के गांव दुर्गेवाला का रहने वाला है। कुछ दिन पहले उसका व पड़ोसियों से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था।

यह भी पढ़ें: डेरा प्रमुख से जुड़े यौनशोषण मामले में सीबीआइ कोर्ट 25 को सुनाएगी फैसला

धूरी थाने के एएसआई हरमीत सिंह ने दोनों पक्षों को सुनवाई के लिए थाने बुलाया। वह अपनी वर्दी में थाने गया तो एएसआई के सामने पड़ोसियों ने उसे बेइज्जत किया और मौके पर मौजूद एएसआई ने कुछ नहीं कहा। इसी दौरान आर्मी के आईजी ने इस मामले को अपने स्तर पर देखने की बात की तो कैप्टन ने उन्हें बीच में टोकते हुए फौजी की सारी बात सुनकर संगरूर पुलिस के उच्चाधिकारियों को फोन पर मामले की जांच करके रिपोर्ट देने के आदेश दे दिए।

इसके बाद देर शाम इस फौजी के अफसर को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से एसएमएस पर सूचना मिली कि एसएचओ का तबादला और सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ में ये भी कहा कि जवान अब नए एसएचओ से मिल सकता है, जो एक्स आर्मी पर्सन है।

यह भी पढ़ें: गीतकार गुलजार बोले- मैंने देखा है लाशों के ढेर पर देश को बंटते हुए

उधर, इस बारे में संगरूर के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने दैनिक जागरण को बताया कि मामले की जांच के बाद थाना धूरी के एएसआई हरमीत सिंह को सस्पेंड किया गया है। जबकि थाना प्रभारी विजय कुमार का तबादला कर उसकी जगह इंस्पेक्टर परमिंदर सिंह को एसएचओ का चार्ज दिया गया है।

Untitled