Sanjha Morcha

केंद्र ने घाटी में भेजे अर्द्धसैनिक बलों के 3600 जवान

Posted On April – 16 – 2016

नयी दिल्ली/जम्मू, 16 अप्रैल (हप्र/एजेंसियां)

 श्रीनगर में शनिवार को जारी हड़ताल के चलते वीरान सड़कों पर गश्त करता सुरक्षाकर्मी। -प्रेट्र

पिछले चार दिन से जम्मू-कश्मीर में जारी हिंसा से चिंतित केंद्र ने घाटी में अर्द्धसैनिक बलों के 3,600 अतिरिक्त कर्मी भेजे हैं। अधिक बल भेजने का फैसला यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में किया गया। मंगलवार से जारी हिंसक प्रदर्शनों के दौरान सुरक्षाबलों की कार्रवाई में पांच लोगों के मारे जाने के बाद कश्मीर के हिस्सों में चौथे दिन भी कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध बरकरार हैं। पूरी घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं रोक दी गयी हैं। कुपवाड़ा और हंदवाड़ा सहित उत्तरी कश्मीर के कुछ इलाकों में कड़ी पाबंदी लगाई गई है।
गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर में लोगों की जान जाने पर चिंतित है। वित्त सचिव रतन पी वाटल, जिनके पास केंद्रीय गृह सचिव का अतिरिक्त प्रभार भी है, ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में कश्मीर घाटी में सुरक्षा ग्रिड को मजबूत करने के लिए अतिरिक्त केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल भेजने का फैसला किया गया।
‘वीडियो पर बयान के लिए था लड़की पर दबाव’
श्रीनगर : हंडवाडा में कथित छेड़छाड़ को लेकर कश्मीर में हिंसा भड़कने के बीच लड़की के परिवार ने आज कहा कि घटना से इनकार करने वाले वीडियो बयान के लिए लड़की पर दबाव बनाया गया था। इसके साथ ही परिवार ने घटना की स्वतंत्र जांच के लिए अदालत से संपर्क किया है।
अर्थव्यवस्था को अस्थिर करने की साजिश : पीडीपी
श्रीनगर : सत्तारूढ़ पीडीपी ने आज कहा कि ऐसा लगता है कि निहित स्वार्थी तत्वों द्वारा जानबूझकर हिंसा को बढ़ावा देकर स्थानीय अर्थव्यवस्था को अस्थिर करने का कुटिल प्रयास किया जा रहा है। पीडीपी प्रवक्ता वहीद पारा ने कहा कि ऐसे तत्वों को कामयाब होने से रोकने के लिये एकजुट होना होगा।